भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2023

मैं आशा करता हु। की आपको पिछला लेख पसंद आया होगा। अगर नहीं पढ़ा तो एक बार जरूर पढ़े स्टॉक मार्किट का सम्पूर्ण ज्ञान। यह लिस्ट आप सब की रिक्वेस्ट पर लेके आये है। की भविष्य में बढ़ने वाले शेयर कौन-कौन से एक बार आप अपनी रिसर्च जरूर करे। ताकि भविस्य में आप खुद स्टॉक चुन पाए और लाइफ टाइम प्रॉफिट कर पाए। और लोस्स से बचे रहे।

आप यह स्टॉक खरीदने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर जरूर बात करें। और उसकी सलाह से ही आप इन्वेस्ट करें ताकि आपका लॉस और प्रोफिट दोनों मेंटेन रहे। और ज्यादा लोस्स नहीं हो। और आपका बजट बिगड़े ना क्योंकि दोस्तों 90% लोग अपने मनी मैनेजमेंट पर ध्यान नहीं देते हैं। सोचते है।

की 1 या 2 सालो में करोड़पति बन जाऊं और हो जाता है उल्टा फिर उनका घर तलक बिक जाता है। तो आप अपने मनी मैनेजमेंट को फॉलो कर के ही स्टॉक में इन्वेस्ट करें। और यह आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ आपके एजुकेशन के लिए है। आपके लोस या प्रोफिट से हमारा कोई लेना देना नहीं है।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर की लिस्ट 2023

आपको अगर दो तीन महीने में अच्छा रिटेन चाहिए तो यह स्टॉक न ख़रीदे। यह शेयर आप को दो से तीन सालो से पहले न बेचे क्योकि यह शेयर भविष्य में बढ़ने वाले शेयर की लिस्ट है। वैसे अगर एक साल में ही आप को अच्छा रिटेन मिले तो आप सेल्ल कर सकते है।

No.Stock
1.Manappuram finance limited
2.Morepen laboratories
3.Dolat algotech
भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2023

Manappuram finance limited

इस स्टॉक की कहानी बताता हु आप को। की भविष्य में कियों बड़ेगा। इसकी कहानी शुरू होती है। 2010 से जब इसका मार्किट केप था। एक सो पचहतर करोड़ रुपए और आज के समय में दस हजार करोड़ हो चूका है। यानि तकरीबन 10 से 12 सालो में इसका मार्किट केप बड़ा है।

यह शेयर आप को डिविडेंट भी देता है। और अभी पिछले 4 से 5 महीनो में इसके दाम काम हुए है। और इसकी खास बात यह है। की 2015 में 18% गिरा था। और इसने 2016 में 127% का रिटेन दिया। तो अभी 5 महीने में 30% गिरा है। तो आप को अच्छा रिटेन मिल सकता है। और यह जब भी गिरा है उसके बाद यह शेयर भविष्य में अच्छा रिटेन दिया है।

Morepen laboratories

अब इस कहानी शुरू करते है। यह कंपनी यह सक्रिय फार्मास्युटिकल सामग्री (एपीआई), ब्रांडेड और जेनेरिक फॉर्मूलेशन, और घरेलू स्वास्थ्य उत्पादों का निर्माण और विपणन करता है। कंपनी का पीई अनुपात 22.22 और डेट टू इक्विटी अनुपात 0.02 है। लाभप्रदता के संदर्भ में, कंपनी का इक्विटी पर 29.20% का रिटर्न और 8.17% का शुद्ध लाभ मार्जिन है। पिछले 5 वर्षों में कंपनी की बिक्री 19.62% की दर से बढ़ी है।

पिछले एक साल में कंपनी के शेयर में 26.09% की बढ़ोतरी हुई है। पिछले 5 सालों में कंपनी ने 17.17% का सालाना कंपाउंड रिटर्न दिया है। हो सकता है की यह स्टॉक एक दो महीनो में नीचे आजाये तो आप फिर खरीद सकते हो। और इस शेयर का प्राइस 41.60 है।

Dolat algotech

चलो अब इस शेयर कहानी शुरू करते है। यह कंपनी सिक्योरिटीज ब्रोकिंग और सिक्योरिटीज ट्रेडिंग के कारोबार में शामिल है। कंपनी का पीई अनुपात 8.56 और डेट टू इक्विटी अनुपात 0.43 है। प्रॉफिटेबिलिटी की बात करें तो कंपनी का रिटर्न ऑन इक्विटी 50.30 फीसदी और नेट प्रॉफिट मार्जिन 67.06 फीसदी है। पिछले 5 वर्षों में कंपनी की बिक्री 19.68% की दर से बढ़ी है। पिछले एक साल में कंपनी के शेयर में 33.33 फीसदी का इजाफा हुआ है।

पिछले 5 सालों में कंपनी ने 103.12% का सालाना रिटर्न दिया है। दोस्तों यह बात जान लो। कि यह स्टॉक एक दो महीने या चार-पांच महीने में बढ़ने वाले नहीं है । यह स्टॉक भविष्य में बढ़ने वाले हैं। तो आप इन्हें तभी खरीदे। अगर आपको लंबे समय के लिए स्टॉक में इन्वेस्ट करना है। और इस शेयर का प्राइस 87.00 है।

अधिक पढ़ें

अंतिम शब्द:

आप मे से बहुत सारे लोग स्टूडेंट हैं। या अभी हाल ही में जॉब ज्वाइन किए हैं। आप मे से काफी लोगों का कमेंट आया था। की मैं स्टूडेंट हूं और मैंने अभी जॉब ज्वाइन किया है और मेरी सैलरी ज्यादा नहीं है। तो मैं कैसे इन्वेस्ट करूं इसीलिए हमने यह सारे शेयर बेस्ट ₹100 से नीचे वाले बेस्ट शेयर सुने हैं। जो भविष्य में बढ़ने वाले हैं। ताकि आप सभी खरीद सके। और भविष्य में आगे बढ़े आप ऐसा भी कर सकते हैं।

जैसे कि उदाहरण के तौर पर मुझे ₹30000 इन्वेस्ट करने हैं। लम्बे समय के लिए तो मैं 10, 10, हजारों रुपए के तीनों शेयर या जो और भी नजर में है । वह शेयर खरीद लूंगा। अगर एक शेयर में भविष्य में लोस देगा। तो बचे हुए शेयर प्रॉफिट दें। ताकि भविष्य में लॉस देखना ना पड़े। आप ऐसा भी कर सकते हैं। और कमेंट कर के जरूर बताये की आप को कौन सा शेयर पसंद है। जो की भविष्य में बढ़ने वाले शेयर है।

Spread the love

दोस्तों मेरा नाम सोनू है दिल्ली में रहता हूँ Stock Market में काफी ज्यादा रुचि रखता हूं और कई सालों का अनुभव है काफी सालो से स्टॉक मार्किट में इंट्राडे ट्रेडिंग और स्टॉक में इन्वेस्ट करना सिख रखा हु, और मुझे लेकिन खाली समय में लिखना भी पसंद है इसीलिए मैं ब्लॉग के माध्यम से अपने विचारो को आप के साथ साझा करता हु।

Leave a Comment