इंट्राडे ट्रेडिंग से रोजाना ₹1000 कैसे कमाए।

इंट्राडे ट्रेडिंग से रोजाना ₹1000 कैसे कमाए। तो दोस्तों आज का टॉपिक यही है की ₹1000 कैसे कमाए इंट्राडे ट्रेडिंग से रोजाना बहुत पहले एक कहावत था। की जल ही जीवन है मगर आज के दौर में कहावत है पैसा ही जीवन है।

क्योंकि आपको आज के समय बिना पैसा के कुछ भी नहीं मिलेगा यहां तक की पानी भी आजकल बिक रहा है। दुकानों पर तो आप समझ ही सकते हैं कि पैसा हमारे जीवन में कितना महत्वपूर्ण है। इसी को देखते हुए यह भी ध्यान रखना चाहिए जो पैसा हमारे पास है वह पैसा हमारे पास से जाए ना यानी लॉस ना हो।

क्योंकि आपका पैसा अगर लॉस हो जाता है तो वह पैसा वापसी नहीं आता है। इसीलिए इंट्राडे ट्रेडिंग का पहला रूल यही है। कि आपको अपने कम कैपिटल से शुरू करना है और सिर्फ सीखने के लिए शुरू करें पैसा कमाने के लिए नहीं।

इंट्राडे ट्रेडिंग से रोजाना ₹1000 कैसे कमाए।
इंट्राडे ट्रेडिंग से रोजाना ₹1000 कैसे कमाए।

क्योकि इसको हम एक उदाहरण से समझते है कोई भी व्यक्ति खाते-खाते भाग नहीं सकता वैसे ही कोई भी सीखते-सीखते कमा नहीं सकता। है हां कुछ काम ऐसे होते है जो सीखते-सीखते कमा सकते हो। लेकिन इंट्राडे ट्रेडिंग में ऐसा नहीं है।

ट्रेडिंग सिखने के बाद आप रोजाना ₹1000 से ज्यादा कमा सकते हो यह आपको समझना चाहिए। बिना सीखे आप किसी भी काम से ₹1 भी नहीं कमा सकते हो। इंट्राडे ट्रेडिंग 2 साल से 4 साल तक का समय लग जाता है सिखने में आप मे से बहुत सारे लोग आर्टिकल पढ़ना छोड़ दिए होंगे।

जल्दी आमिर बनना है और वह ऐसा आर्टिकल ढूंढ रहे है की जल्दी से आमिर बन जाये। दोस्तों आपको यह समझना चाहिए कि डॉक्टर, इंजीनियर, या पायलट, या फिर कोई अधिकरी जैसे IS ऑफिसर, बन्ने में अपने जीवन का 2 साल से 8 साल तक लगा देता है।

और कई लाख रूपये भी ट्रेनिंग में उसके बाद भी 70% लोग नहीं बन पते है जो बन्ना है। तो आप यह सोच रहे हैं कि मैं आज से ही इंट्राडे ट्रेडिंग से रोजाना ₹1000 कमाना शुरू करदु। यह संभव नहीं है

इंट्राडे ट्रेडिंग से रोजाना ₹1000 कैसे कमाए।

दोस्तों रोजाना ₹1000 कमाने के लिए ट्रेडिंग से आपको सीखना होगा कि इंट्राडे ट्रेडिंग किस-किस में कर सकते हैं, कौन सा ब्रोकर अच्छा है एक बिग्नर के लिए क्योंकि आपका ब्रोकर अच्छा नहीं है तो काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेग।

सीखने के लिए और आपको समझ में नहीं आएगा कि आप के साथ क्या हो रहा है। सबसे जरुरी मनी मैनेजमेंट भी सीखना पड़ेगा इंट्राडे ट्रेडिंग में कैसे किया जाता हैं। और

इंट्राडे ट्रेडिंग में स्टेटर्जी क्या होता है इसका इस्तेमाल कैसे करते है वह कौन-कौन सी स्ट्रेटजी सिनियर ट्रेडर उपयोग करके कई सालो से पैसे कमा रहे हैं। और आपके लिए कौन सी स्ट्रेटजी आपके लिए बेस्ट है कुछ ऐसे रूल है।

जो आपको काम समय में अच्छा ट्रेडर बना सकती है। जो भी प्रॉफिटेबल ट्रेडर है यह रूल फॉलो करता है। यह सारी चीजें आप इसी लेख को पूरा पड़ने के बाद समझ जायेगे। आप भी कम कैपिटल से अपनी इंट्राडे ट्रेडिंग जर्नी शुरू कर सकते हैं।

यह 7 रूल हर इंट्राडे ट्रेडिंग फॉलो करता है?

दोस्तों जो ट्रेडर प्रॉफिटेबल है कई सालों से यह 7 रूल को फॉलो जरूर करता है। और यह 7 रूल आपको काफी अच्छे से समझना है इसीलिए मैं आपको यह वीडियो देखने के लिए कह रहा हु। यह वीडियो जरूर देखें और समझे की आपको इंट्राडे ट्रेडिंग में सफलता कैसे मिलेगी।

Spread the love

दोस्तों मेरा नाम सोनू है दिल्ली में रहता हूँ Stock Market में काफी ज्यादा रुचि रखता हूं और कई सालों का अनुभव है काफी सालो से स्टॉक मार्किट में इंट्राडे ट्रेडिंग और स्टॉक में इन्वेस्ट करना सिख रखा हु, और मुझे लेकिन खाली समय में लिखना भी पसंद है इसीलिए मैं ब्लॉग के माध्यम से अपने विचारो को आप के साथ साझा करता हु।

Leave a Comment