Fundamental analysis of shares by Ankit gala pdf free download

हेलो दोस्तों आज मैं आपके लिए लाया हूं एक बेहतरीन किताब का pdf book का नाम है fundamental analysis of shares स्टॉक मार्केट में हमेशा बदलते हुए महौल में, ज्ञान शक्ति है, और किसी भी निवेशक के लिए शेयरों की मूलभूत बातों को समझना अत्यंत महत्वपूर्ण है।

इस क्षेत्र में एक अनमोल स्रोत है “fundamental analysis of stocks:

एक बुद्धिमान निवेशक बनें” है, जो अंकित गाला और खुशबू गाला द्वार लिखा गया है। इस लेख में, हम इस पुस्तक के मुख्य दृष्टिकोन को ध्यान में रखते हैं, इसका सारांश और शेयरों के मूल्यों पर रोशनी डालते हैं।

fundamental analysis of shares by Ankit gala pdf free download

जितेंद्र गाला की “Guide to Indian Stock Market” और अंकित गाला और खुशबू गाला की “फंडामेंटल एनालिसिस ऑफ शेयर्स” डोनो किताबें भारतीय शेयर बाजार के जानकारियों की गंभीर समझ प्रदान करती हैं। free PDF download करने के लिए थोड़ा नीचे स्क्रॉल करें

जीतेन्द्र गाला की किताब बेसिक निवेश सिद्धांत से लेकर डेरिवेटिव्स, म्यूचुअल फंड्स, और तकनीकी विश्लेषण जैसे ऊंचे-नीच कॉन्सेप्ट तक कई विषयों को छू देती है।

इस किताब में क्या-क्या बताया गया है?

81jhcmPhsxL. SL1500

क्या कॉम्बो की पहली किताब मैंने शेयर किये हैं मूलभूत व्यवसाय जैसे निवेश मूल बातें, प्रतिभूतियां, प्राथमिक और माध्यमिक बाजार, आईपीओ से जुड़ी जानकारी, क्रेडिट रेटिंग और एजेंसियां ​​और डिपॉजिटरी के काम को कवर किया है।

इस्ने स्टॉक मार्केट में प्रवेश और व्यापार करें, निवेश के लाभ, बाजार को प्रभाव डालने वाले करण, और विभिन्न बाजार शब्दावली के बारे में भी दर्पण डाल दिया है। ऋण निवेश, डेरिवेटिव, म्यूचुअल फंड, कमोडिटी, और तकनीकी और मौलिक विश्लेषण के ऊपर भी विचार किया गया है।

किताबों में आम गलतियाँ, निवेशक शिकायतें, सुरक्षा उपाय और शेयरधारक के अधिकारों पर भी ध्यान दिया गया है।

Fundamental Analysis of Shares” ke Chapters

अंकित गाला की किताब मूल्यांकन की महत्ता पूर्ण पहलू पर ध्यान केन्द्रित करती है। ये विधि का परिचय देती है और आर्थिक और उद्योग विश्लेष्ण तक बढ़ती है। कंपनी विश्लेषण, वार्षिक रिपोर्ट, बैलेंस शीट, लाभ और हानि विवरण, और नकदी प्रवाह विवरण जैसे अध्याय एक कंपनी के आर्थिक स्थिति को समझने के लिए एक विस्तार से गाइड प्रदान करते हैं।

किताब वित्तीय अनुपात, डीसीएफ, सापेक्ष मूल्यांकन, और एसओटीपी जैसे तरीकों से मूल्यांकन करने का भी ध्यान देती है। विशेष निवेशकों की रे से स्टॉक स्क्रीनिंग, अकाउंटिंग लाल झंडे, और प्रमुख निवेशकों की उक्तियां भी शामिल हैं।

Book details and publication information

क्या किताब का ASIN B08BDDSSJ8 है, इसे बज़िंगस्टॉक पब्लिशिंग हाउस ने जनवरी 2020 में प्रकाशित किया था। ये एक भारी पेपरबैक है जिसका वजन 630 ग्राम है और इसमें 492 पेज हैं। किताब, जिसने अंग्रेजी में लिखी है, उसने अपने अमेज़ॅन बेस्ट-सेलर में 36,870वां स्थान प्राप्त किया है।

Book details and publication information

Customer reviews

Customer reviews

Fundamental analysis of shares pdf free download

image

अंतिम शब्द:

अंकित गाला द्वारा “फंडामेंटल एनालिसिस ऑफ शेयर्स”, साथ ही जीतेंद्र गाला द्वारा “गाइड टू इंडियन स्टॉक मार्केट”, भारतीय शेयर बाजार की जटिलताओं को समझने की कोशिश करने वाले लोगो के लिए एक शक्तिशाली संग्रह है। ये किताब शेयरों के मूल्‍यांकन के सरल तत्त्वों से लेकर उसकी गहनता तक को समझने में मदद करती है, और ये कॉम्बो उनके लिए महत्‍वपूर्ण सहायक है जो नए और अनुभव निवेशक हैं।

Spread the love

Leave a Comment