हीरो जीरो ट्रेड कैसे काम करता है?

जैसा की आप सब जानते हों की NSE ने कुछ नियम बदले है और उसमे से एक market expiry है एक हफ्ते में 4 दिन होगा तो expiry के दिन option buyer को momentum अच्छा मिल जाता है। इसलिए hero zero trade करते है आज इसी आज विस्तार से समझे गए की hero zero trade कैसे काम करता है?

दोस्तों हीरो हीरो ट्रेड करने के लिए money management का काफी ज्यादा महत्व है क्योंकि बिना मनी मैनेजमेंट के आपका सारा कैपिटल लॉस हो जाएगा इसलिए बिना मनी मैनेजमेंट के आप हीरो हीरो ट्रेड ना करें और ना ही प्रोफेशनल ट्रेडर करते हैं।

हीरो जीरो ट्रेड कैसे काम करता है?

इसे ऐसे समझे – एक प्रोफेशनल ट्रेडर जब हीरो जीरो ट्रेड करता है तो वहे क्या करता है जैसे की उसके डिमांड अकाउंट में 1 लाख रुपए है तो वह 10 हजार से ज्यादा का स्टॉप लॉस नहीं लेता है।

expiry के दिन जब भी उसका इंट्राडे सेटप बनेगा तो वह 10 हजार में जितने भी लोट मिलेगा काम प्रीमयम वाला वह खरीद लेगा। और अपने सेटप (चार्ट) के हिसाब से target या stoploss hit हो जाने पर निकल जायेगा।

इसमें होता यह है की 10 ,20 वाला premium expiry के दिन 100,150 या इससे भी अधिक बड जाता है तो ट्रेडर इसी का फायदा उठाते है।

अंतिम शब्द: hero zero trade

दोस्तों आशा करता हूं कि आपको hero zero trade के बारे में अच्छे से जानकारी मिल गया है, आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो अपने दोस्तों को जरूर शेयर करें जो स्टॉक मार्केट में रुचि रखते हैं धन्यवाद।

Spread the love

Leave a Comment